अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्

IMG_2598 जयपुर (विसंकें)। अखिल भारतीय विद्यार्थी ‘‘छात्रा इकाई’’ द्वारा 21 मई को डी. एन. इण्टर काॅलेज में छात्रा व्यक्तित्व विकास शिविर 21 मई से 5 जून तक छात्राओं के व्यक्तित्व विकास एवं विभिन्न प्रकार के विषय (मिशन साहसी, हैण्डी क्राफ्ट, आत्म रक्षा, ब्यूटीशियन, नृत्य एवं स्वास्थ्य) की कलाओं का प्रशिक्षण दिया जायेगा। शिविर का उद्घाटन दुनिया की सबसे आयुवर्ग (85 वर्ष) की महिला निशानेबाज श्रीमती दादी चन्द्रो तोमर, मुख्य वक्ता एबीवीपी के प्रदेश संगठन मंत्री महेश राठौर, विशेष अतिथि एम.एल.सी. श्रीमती सरोजनी अग्रवाल, डी. एन. काॅलेज के प्रधानाचार्य एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष डाॅ. सुशील अग्रवाल और ए.बी.वी.पी. के प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ. त्रिलोचन शर्मा ने किया। कार्यक्रम के विशेषज्ञों में सेल्फडिफेंस डाॅ. अनुराग त्यागी और डाॅ. अंशु जी हैण्डीक्राफ्ट, श्रीमती शालनी राठौर नृत्य, अभिषेक अलखनिया, शुभम शर्मा ब्यूटीशियन, कु. मीनाक्षी आर्य एवं ललिता राठौर और व्यक्तित्व विकास में शिवम आदि रहेंगे। स्वास्थ्य के लिये विभिन्न डाॅक्टर रहेंगे।
महानगर छात्रा विस्ताजयपुर (विसंकें)।रक अंशु श र्मा ने बताया कि 300 से अधिक छात्राएं सहभागिता करेंगी तथा सभी छात्राओं में शिविर को लेकर काफी उत्साह भी है।
विद्यार्थी परिषद् के प्रदेश संगठन मंत्री महेश राठौर ने कहा कि आज छात्रा किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। वह राष्ट्रीय या सामाजिक गतिविधियों में सहभाग कर रही हैं आज के समय में छात्राओं के प्रति जिस प्रकार के छेड़छाड़, रेल की घटनाएं हो रही हैं। उससे निपटने के लिये प्रत्येक कैम्पस में एक टीम बनायी जायेगी जिससे प्रशासन और समाज के लोगों को सम्मिलित कर इस प्रकार की गतिविधियों का जवाब स्वयं छात्रा देगी और समाज की कुरीतियों को जड़ से खत्म करने का संकल्प लिया।
महिला शूटर दादी चन्द्रो तोमर ने कहा कि मैं इस उम्र में शूटिंग कर समाज में मिशाल कायम कर सकती हूं तो आप तो नौजवान हैं जो ठान लो उसे पूरा कर लोगे, मेरा आशीर्वाद आपके साथ है। विशिष्ट अतिथि एवं एम.एल.सी. श्रीमती डाॅ. सरोजनी अग्रवाल ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के महानगर में इस प्रकार का कैम्प लगाकर बहुत ही पुण्य का अनुठा IMG_2621कार्य किया है। मैं आपके हर तरह से साथ हूं।
डाॅ. त्रिलोचन शर्मा ने कहा कि यह कैम्प महिला सशक्तिकरण का एक मिशाल बनेगा। जिस प्रकार से छात्राओं ने इस कैम्प को लेकर उत्साह है। उससे यह साबित होता है कि समाज में छेड़छाड़ की घटनाओं को समाज में न होने में महत्वपूर्ण योगदान होगा।
डाॅ. सुशील कुमार ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
कार्यक्रम में महानगर छात्रा प्रमुख वर्षा सेन, मीनाक्षी आर्य, ललिता राठौर, विपाशा बर्मन, सिमरन कर्दम, ज्योति, इशिका, डोली आदि छात्रा इकाई कार्यक्रम को पूर्ण करने सहयोग दिया।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 9 =