अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का 53वां प्रदेश अधिवेशन संपन्न

अखिल विद्यार्थी परिषद् के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास

अखिल विद्यार्थी परिषद् के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास

विसंके जयपुर 26 दिसम्बर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) का तीन दिवसीय प्रदेश अधिवेशन मंगलवार को संपन्न हो गया।

‘‘संस्कारित शिक्षा, सुरक्षित परिसर‘‘ की थीम पर जामडोली स्थित केशव विद्यापीठ में आयोजित इस प्रदेश अधिवेशन के आखिरी दिन विद्यार्थी परिषद् के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास ने ‘‘21वीं सदी का भारत‘‘ विषय पर बोलते हुए कहा कि भारतीय युवाओं की ताकत का अहसास दुनिया को हो गया है और यह सदी भारतीय युवा शक्ति के नाम रहेगी।

भारतीय संस्कृति के प्रभाव की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जापान और अमेरिका जैसे देशों में संस्कृत भाषा के अध्ययन पर जोर दिया जा रहा है और हमारे देश में इसके महत्व को पहचानने में इतनी देर हो गई।

समापन सत्र में प्रदेश के तीनों नवगठित प्रांतों जयपुर, जोधपुर और चित्तौड़ की कार्यकारिणी घोषित की गई। जयपुर प्रांत की कार्यकारिणी में रामेंद्र सिंह राठौड़ और सत्यप्रकाश चौधरी को प्रांत उपाध्यक्ष बनाया गया है। प्रांत कोषाध्यक्ष का दायित्व लोकेश प्रताप सिंह और प्रांत कार्यालय का दायित्व नरेश पालीवाल देखेंगे। इसके अलावा विक्रम चौधरी, अतीश नेत्रिवल, उपेंद्र रावल और प्रगति माथुर को प्रांत सह मंत्री बनाया गया है।

जोधपुर प्रांत में बलबीर चौधरी, अनुराग नागर और रवि राव को उपाध्यक्ष बनाया गया है। अनीता शर्मा और देवेंद्र गहलोत को प्रांत सह मंत्री बनाया गया है। चित्तौड़ प्रांत में डॉ. शिवलाल, राजेंद्र गौड़ और डॉ. पीयूष को उपाध्यक्ष बनाया गया है और गुंजन झाला, जयेश जोशी, गजेंद्र राठौड़ और प्रवीण रोत को सह मंत्री का दायित्व दिया गया है।

इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, एबीवीपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री सुरेंद्र नाइक, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो. आनंद पालीवाल, प्रांत अध्ययक्ष राजेश यादव, जयपुर प्रांत के संगठन मंत्री अर्जुन तिवारी, जयपुर प्रांत मंत्री अजीत मीणा, जोधपुर प्रांत अध्यक्ष विजेन्द्र गोदारा, जोधपुर प्रांत मंत्री जितेन्द्र सिंह, चित्तौड़ प्रांत के अध्यक्ष जिनेश जैन, प्रांत संगठन मंत्री मांगीलाल चौधरी, चित्तौड़ प्रांत मंत्री रवि विराणी आदि भी उपस्थित थे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + six =