केशवपुरा आदर्श ग्राम में ‘सुन्दरता’ का ‘श्रीगणेश’

-गांव के सार्वजनिक चौक में सुन्दर बगीचा बनाना प्रस्तावित

-चौक के चारों ओर जाली लगाने का काम प्रारंभ।

487f05b4-1e8f-4201-a76b-e7245069d84dजयपुर (विसंकें)। हर छोटे से काम के लिए सरकार और प्रशासन का मुंह ताकने वाले नागरिकों को केशवपुरा आदर्श ग्रामवासी आइना दिखा रहे हैं। केशवपुरा आदर्शग्रामवासियों ने आज अपने स्तर पर सार्वजनिक चौक को सुंदर बगीचे के रूप में विकसित करने के कार्य का श्रीगणेश किया। इसे आगामी 1 साल में सुंदर बगीचे के रूप में विकसित कर लिए जाने की योजना है। चौक के चारों ओर लोहे की जाली लगाने का काम आज प्रारंभ हुआ।
हमें ज्ञात हो कि पिछले माह केशवपुरा आदर्श ग्राम विकास समिति की बैठक केशवपुरा आदर्श ग्राम स्थित सार्वजनिक परिसर में संपन्न हुई थी। बैठक में आगामी साल भर किए जाने वाले कार्यों की योजना बनाई गई। योजना के अनुसार भारतीय सभ्यता संस्कृति से जुड़े कार्यक्रम आयोजित करने के साथ केशवपुरा ग्राम के मध्य स्थित सार्वजनिक परिसर की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिए जाने का निर्णय हुआ। सार्वजनिक परिसर सुंदर लगे इसके लिए सार्वजनिक परिसर को सुंदर बगीचे के रूप में विकसित किया जाएगा। बैठक में तय हुआ कि ये सारे कार्य विकास समिति ग्रामवासियों के आर्थिक एवं शारीरिक सहयोग से करेगी। आरंभ में पशुओं से सुरक्षा के लिए सार्वजनिक परिसर के चारों तरफ लोहे की जाली लगाने और उसके बाद मौसमानुसार फलदार और छायाकार पौधे लगाए जाएंगे।

e06d3693-8683-4c62-a0c6-b7d03ab44a2d
ग्राम विकास समिति की ओर से हर माह की भांति इस माह भी केशवपुरा आदर्श ग्राम में श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समिति सदस्यों, केशवपुरावासियों एवं स्वयंसेवकों ने समूह बनाकर सार्वजनिक परिसर में श्रमदान किया।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 20 =