क्रीडा भारती ने मनाया अपना स्थापना दिवस

जयपुर 31 मार्च (विसंके)। खेलो से निर्माण चरित्र का, चरित्र से निर्माण राष्ट्र का इस उद्देश्य से भारतीय खेलो को आगे बढाने का कार्य कर रही क्रीडा भारती ने आज हनुमान जन्मोत्सव पर अपना स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर अनेक स्थानों पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। जयपुर के चैगान स्टेडियम में महिला और पुरूष वर्ग की रस्सा-कसी प्रतियोगीता सम्पन्न हुई जिसमें पुरूष वर्ग की 16 और महिला वर्ग की 10 टीमों ने भाग लिया।
IMG-20180331-WA0157प्रतियोगिता में पुरूष वर्ग में प्रथम स्थान राजस्थान पुलिस, द्वितीय स्थान पिलीजी का अखाड़ा व तृतीय स्थान बजरंग दल का रहा। महिला वर्ग में प्रथम स्थान चैगान स्टेडियम-ए, द्वितीय स्थान चैगान स्टेडियम-बी एवं तृतीय स्थान आई.सी.जी. काॅलेज का रहा। प्रतियोगिता में मूक बधिर विद्यालय, सी-स्कीम महिला मण्डल, आदर्श विद्या मन्दिर राजापार्क की टीमे भी शामिल हुई। अंत में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि ओलम्पियन और क्रीडा भारती के राष्ट्रीय उपाघ्यक्ष गोपाल सैनी एवं अध्यक्षता वाॅलीबाल फैडरेशन के सचिव रामावतार जाखड़ एवं विशिष्ठ अतिथि अखिल भारतीय क्रीड़ा भारती के संयुक्त सचिव रामानंद चैधरी रहे। सैनी ने खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया तथा खेलों में अधिक से अधिक युवा भाग लें तथा राष्ट्रनिर्माण में प्रमुख 31.3 (1) 31.3 (2) 31.3 (3)भूमिका अदा करें। समारोह में मेघ सिंह क्रीड़ा भारती राजस्थान प्रमुख ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =