घुटनों के बल पाकिस्तान, एलओसी पर फायरिंग बंद करने और अपनी स्पेशल फोर्स हटाने को तैयार

पाकिस्तान पर भारत के चौतरफा दबाव का असर दिखायी देने लगा है. पाकिस्तान ने पहली बार जम्मू कश्मीर में बॉर्डर और लाइन ऑफ कंट्रोल पर तनाव कम करने लिए गुहार लगाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार The Directors General of Military Operations यानि DGMOs की मीटिंग में पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर पहले अपनी तरफ से पीछे हटने की बात कही है. पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर तैनात अपनी स्पेशल फोर्स, स्पेशल सर्विस ग्रुप को हटाने को राजी है, साथ ही पाकिस्तान ने एलओसी पर चल रही फायरिंग को भी पूरी तरह से बंद करने पर हामी भरी है. संस्थागत आर्मी चैनल के जरिये आई पाकिस्तान की गुहार की रिपोर्ट भारत के प्रधानमंत्री को भेज दी गयी है. जिस पर सरकार को फैसला लेना है.
अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान की तरफ से भारत में घुसपैठ का कोई मामला सामने नहीं आया. साथ ही एलओसी पार आतंकियों के लॉन्च पैड भी खाली कर दिये गए हैं. वहां भी किसी हलचल की कोई सूचना नहीं है.
स्पष्ट है कि पाकिस्तान लगातार शांति बहाली के संकेत दे रहा है. इस बार एलओसी पर भारत ने जब बंकर बनाए तब भी पहली बार पाकिस्तान ने कोई आपत्ति नहीं जताई.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 17 =