देशहित में एकजुट होकर विपरीत परिस्थितियों का सामना करें – मेजर जनरल जी.डी.बक्शी

Uriजयपुर के मानसरोवर में द्रव्यवती नदी के लैंडस्केप पार्क स्थित ओपेन आॅडिटोरियम में राष्ट्रभक्तों को समर्पित कार्यक्रम ‘द अनसंग हीरोज’ का आयोजन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (महाविद्यालय कार्य विभाग) द्वारा किया गया।
कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य देश की आजादी में मुख्य योगदान देने वाले अचर्चित योद्धाओं से युवाओं को परिचित करवाना था। देश की आजादी में अनेक ऐसे देशभक्त हुए हैं, जिन्होंने भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया था। जिनमें प्रमुख नाम नेताजी सुभाष चंन्द्र बोस का है।

67ea25ac-ac79-44aa-82be-f39f48e76cc3कार्यक्रम में मुख्यवक्ता के रुप में सुविख्यात लेखक व कारगिल युद्ध में भारतीय सेना का नेतृत्व करने वाले मेजर जनरल जी.डी.बक्शी ने देश की सीमाओं की रक्षा, आन्तरिक सुरक्षा तथा राष्ट्रभक्ति जैसे विषय पर चर्चा करते हुए युवाओं को जागरूक रहने व आगे आने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने बताया कि जिस तरह सुभाष चंद्र बोस ने देश की आजादी के लिए अंग्रजों के खिलाफ डटकर मुकाबला किया हमें भी उसी तरह से एकजुट होकर विपरीत परिस्थितियों का सामना करना चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता मानसरोवर भाग के सरसंघचालक मानसिंह ने की, उन्होंने संघ के राष्ट्रीय योगदान पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में 500 से अधिक युवाओं के साथ ही जयपुर के विभिन्न सामाजिक कार्यों में रत गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

4919f07a-59f2-48a8-88c4-01271f5e7f0c

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =