पाक में अपने ही पायलट को पीट-पीट कर मार डाला

भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के मध्य एकआश्चर्यजनक घटना सामने आई है. समाचार पत्र फर्स्ट पोस्ट ने लंदन के एक वकील के हवाले से समाचार प्रकाशित किया है, जिसमें पाकिस्तान का झूठ सबक सामने आ गया है. 27 फरवरी को पाकिस्‍तान ने कहा था कि उसने भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमानों को मार गिराया है. जबकि भारत का कहना था कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने पाकिस्‍तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराया था, जिसका मलबा गुलाम कश्‍मीर में जाकर गिरा था. फर्स्ट पोस्ट की खबर भारत के बयान की पुष्टि कर रही है.

इसके अनुसार उस दिन एक एफ-16 विमान मार गिराया गया था. इस विमान को विंग कमांडर शहाजुदृीन उड़ा रहे थे. विमान में आग लगने के बाद शहाजुद्दीन सफलतापूर्वक जमीन पर आ गए थे. लेकिन वहां पर स्‍थानीय लोगों ने उसे भारतीय पायलट समझकर बुरी तरह से मारा. जब तक सुरक्षाकर्मी उसको बचाकर अस्‍पताल लेकर गए, तब तक पायलट की मौत हो चुकी थी. लंदन के एक वकील खालिद उमर के हवाले से तथ्य की पुष्टि की है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विंग कमांडर शहाजुद्दीन पाकिस्‍तान एयरफोर्स की 19 स्‍क्‍वाड्रन शेरदिल से संबंधित थे. उनके पिता भी पाकिस्‍तान एयरफोर्स में डिप्‍टी चीफ ऑफ एयर स्‍टाफ ऑपरेशन हैं. उनका नाम एयर मार्शल वसीमुद्दीन है.

27 फरवरी को घटना के कुछ देर बाद ही मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था कि उनके विमान ने भारतीय एयरफोर्स के दो विमानों को मार गिराया है. दो पायलट पाकिस्‍तान की गिरफ्त में हैं. इनमें से एक अस्‍पताल में है. उनका यह बयान बार-बार पाकिस्‍तान की मीडिया में दिखाया गया. उनके बयान पर ध्‍यान दें तो इस बात की पुष्टि उन्‍होंने भी की थी कि दो पायलट पैराशूट से जमीन पर आए थे. हालांकि बाद में भी पाकिस्‍तान की तरफ से इस बात का कोई जिक्र नहीं किया गया कि आखिर अभिनंदन के अलावा जिस दूसरे पायलट का जिक्र बार बार मेजर जनरल गफूर ने किया, उसका क्‍या हुआ. इतना ही नहीं पायलट की मौत की खबर तक को दबा दिया गया और पाकिस्‍तान की मीडिया ने भी इस बारे में कोई खबर नहीं दी.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + eight =