प्रदेश भर में 1125 स्कूलों के 4.5 लाख विद्यार्थियों ने किया सामूहिक सूर्य नमस्कार

सूर्यरथ सप्तमी तथा देवनारायण जयंती के अवसर पर क्रीड़ा भारती की ओर से प्रदेश भर में आयोजित हुए सूर्यनमस्कार के कार्यक्रम।

DSC_6167जयपुर, 12 फरवरी। प्रदेश के सभी जिलों के 1125 विद्यालयों में मंगलवार को सूर्यरथ सप्तमी तथा देवनारायण जयंती के अवसर पर साढे चार लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने सामूहिक सूर्यनमस्कार किया। क्रीड़ा भारती की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में राज्य के विद्या भारती से जुड़े 550 विद्यालयों के बच्चों ने भी हिस्सा लिया। मुख्य कार्यक्रम जयपुर के आदर्श नगर स्थित दशहरा मैदान में आयोजित हुआ जिसमें हजारों की संख्या में विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ सूर्यनमस्कार किया।

कार्यक्रम के संयोजक क्रीडा भारती जयपुर महानगर के  अशोक वर्धन भार्गव ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पिछले बीस वर्षों से देश-विदेश में योग के कार्यक्रम कर रहे  उमेश शर्मा योगी थे। भार्गव ने सूर्य नमस्कार के लाभ बताते हुए सभी वि़द्यार्थियो को नियमित रूप से सूर्यनमस्कार करने हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम में क्रीडा भारती के राष्ट्रीय उपाघ्यक्ष व ओलम्पिक धावक  गोपाल  सैनी, ढाका राम, योग गुरू योगपीस संस्थान तथा क्रीडा भारती के संरक्षक प्रकाश नारायण पारीक उपस्थित रहे। काय्रक्रम में योगस्थली के विश्व रिकार्ड होल्डर छात्र-छात्राओ ने योग का प्रदर्शन किया तथा योग पैराडाइज की संचालिका तान्या चेतनानी ने संगीतमय योग की प्रस्तुती दी, जिसमें एडवांस योगासनो का प्रदर्शन किया गया।

0d852e8d-d2e8-4f43-9cc5-1c6d2fbe01f9 DSC_6183 DSC_6255 DSC_6239

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + eighteen =