बलिदान की कोई जाति या धर्म नहीं होता

भरतपुर नगर में शहीद दिवस पर आयोजित गोष्ठी

भरतपुर नगर में शहीद दिवस पर आयोजित गोष्ठी

विसंके जयपुर।

बलिदान की कोई जाति या धर्म नहीं होता हर बलिदान जाति और धर्म से ऊपर होता है यह कहना था राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भरतपुर नगर प्रचारक श्री निपुण जी का वह शहीद दिवस पर आयोजित गोष्ठी में उपस्थित युवाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होनें कहा की भगत सिंह युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत है, इस प्रकार के कार्यक्रम युवाओं में देश भक्ति का भाव जाग्रत करते है तथा राष्ट्रीय एकता को भी बढावा देते है।
भरतपुर के तीन महाविद्यालयों में शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की याद में श्रद्धांजली कार्यक्रमों के साथ गोष्ठीयों का आयोजन किया गया। शहर के टेक्नालॉजी पार्क सेवर महाविद्यालय, गोकुल पोलिटेक्निक महाविद्यालय तथा चन्द्रावति महाविद्यालय में कार्यक्रम सम्पन्न हुए।
जिसमें टेक्नालॉजी पार्क सेवर महाविद्यालय में मुख्य अतिथि श्री कृष्ण अग्रवाल तथा मुख्यवक्ता श्री आलोक जी उपस्थित रहे। गोकुल पोलिटेक्निक महाविद्यालय में मुख्य अतिथि श्री भागीरथ सिंह जी व महाविद्यालय के प्राचार्य उपस्थित थे एवं चन्द्रावति महाविद्यालय में मुख्यअतिथि श्री सुरेश जी कुन्तल व महाविद्यालय के प्राचार्य उपस्थित रहे। 731 विद्यार्थियों ने गोष्ठीयों में भाग लिया तथा 32 विद्यार्थियों ने अपने विचार व्यक्त किये। सभी महाविद्यालयों में गोष्ठीयों में विद्यार्थियों के साथ प्राध्यापकगण भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का वातावरण भारत माता की जय, इंकलाब जिन्दाबाद के उद्घोषों से गुंजायमान था।

आभार
मानवेन्द्र चतुर्वेदी, भरतपुर

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + five =