बाढ़ व बारिश से प्रभावितों की मदद करना हमारा स्वाभाविक कर्तव्य

 

नई दिल्ली. राष्ट्रीय सेवा भारती ने तमिलनाडू में बाढ़ व बारिश से प्रभाperambur-4वित लोगों की मदद के लिए देश की जनता से आ

chromepet-9गे आने का आह्वान किया है. आपदा में फंसे लोगों की मदद करना हमारा स्वाभाविक दायित्व बन जाता है. राष्ट्रीय सेवा भारती के महासचिव ऋषिपाल डडवाल ने कहा कि दीपावली के बाद से लगातार हो रही बारिश के कारण तमिलनाडू के कडलूर जिला में चैन्नई के 30 किमी के क्षेत्र तथा आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिला में जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है. प्रकृति की इस विनाशलीला से सभी स्तब्ध एवं दुखी हैं. चैन्नई तथा आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिला में जनहानि और संपत्ति का जो व्यापक नुकसान हुआ है, वह अकल्पनीय है. दो सौ के करीब लोगों की मृत्यु हो गई है, हजारों घरों का नुकसान हुआ है और पिछले तीन दिन से स्थानीय सभी सेवाएं अस्त व्यस्त हो गई हैं. ऐसी कठिन परिस्थिति में हम सभी भारत वासियों का यह एक स्वाभाविक कर्तव्य एवं दायित्व बन जाता है कि हम अपने देश के इन क्षेत्रों में वर्षा से प्रभावित बंधुओं की सहायता हेतु शीघ्रातिशीघ्र खड़े हों.
हम सभी के लिए संतोष की बात है कि भारत सरकार इस विपत्ति की स्थिति में भारतीय सेना तथा सुरक्षा दलों को भेजकर सहायता पहुंचा रही है. चैन्नई तथा आंध्र प्रदेश में स्वयंसेवक तथा सेवा भारती के हजारों कार्यकर्ता भी स्थान-स्थान पर वर्षा प्रभावित क्षेत्रों में बचाव व राहत कार्यों में दिन रात लगे हुए हैं.
सभी कार्यकर्ता बंधु अपने-अपने प्रांतों में वहां की प्रतिनिधि पंजीकृत सेवा संस्था द्वारा वर्षा पीड़ितों की सहायता के लिए धन संग्रह प्रारंभ कर सकते हैं. राष्ट्रीय सेवा भारती दिल्ली के माध्यम से राशि चैन्नई भेजी जाएगी. विश्वास है कि सभी संवेदनशील देशहित इस कार्य में तत्परता से जुट जाएंगे और स्थान-स्थान पर सभी संगठनों के कार्यकर्ता भी इसमें यथा सामर्थ्य सहयोग सहायता अवश्य करेंगे.

संपर्क

ऋषिपाल डडवाल, महासचिव राष्ट्रीय सेवा भारती, दिल्ली. मोबाइल 098189-76734

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =