भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी एफ-16 विमान को वायुसेना ने मार गिराया

जयपुर (विसंके). वायुसेना ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया है. जानकारी के अनुसार जम्मू के नौशेरा में पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुसे और भारत की जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया.

अभी तक ये पुष्टि नहीं हुई है कि पाकिस्तानी विमान का पायलट जीवित बचा है या नहीं. भारतीय सीमा क्षेत्र में तीन किलोमीटर तक घुस आए पाकिस्तानी एफ-16 विमान को भारतीय विमानों ने मार गिराया. एक पैराशूट इजेक्ट होते हुए देखा गया है.

बुधवार सुबह पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के भारतीय सीमा में कुछ किलोमीटर तक प्रवेश की सूचना मिली थी. सेना की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन विमानों को उनकी सीमा में खदेड़ दिया गया. इसे पाकिस्तान की ओर से उकसाने की कार्यवाही के रूप में देखा जा रहा है. पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमानों ने भारतीय वायुसीमा का उल्‍लंघन किया था. नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी जेट्स के घुसते ही इंडियन एयरफोर्स ने कार्रवाई की और उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया.

इस बीच कश्मीर जाने वाली भारतीय कमर्शियल उड़ानों के रद्द होने की खबर आ रही है. पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद राज्य के हालत खराब हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार विमान कंपनी इंडिगो और स्पाइस जेट ने भी पुष्टि की है कि जम्मू कश्मीर जाने वाले विमानों को रद्द कर दिया गया है.

भारतीय वायुसेना ने चंडीगढ़, लेह और जम्मू कश्मीर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर रोक लगाई है. कुछ समय के लिए कमर्शियल उड़ानों के लिए बंद किया गया है. इंडिगो और गो एयर ने अपने विमानों को दिल्ली वापस बुला लिया है.

कल शाम से ही पाकिस्तान ने अपनी बौखलाहट निकालने के लिए सीमा पर जबरदस्त गोलीबारी शुरू कर जी थी. जो अभी भी जारी है. लेकिन भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाही करते हुए पाकिस्तान की तीन चौकियों को नष्ट कर दिया है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =