भारत ने पाकिस्तान की 7 पोस्ट उड़ाईं, बीएसएफ अधिकारी के बलिदान का बदला

जयपुर (विसंकें). बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद से ही बौखलाया पाकिस्तान सीमा पर बिना कारण गोलीबारी कर रहा है. एक दिन पहले पाक सैनिकों की गोलीबारी में पांच साल की एक बच्ची की जान चली गई थी. पिछले 5 दिनों से संघर्षविराम उल्लंघन की बढ़ी घटनाओं के बाद भारतीय सेना ने मंगलवार को मुहंतोड़ जवाब दिया. भारतीय जवानों ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान की सात चौकियां तबाह कर दीं. सैन्य सूत्रों के मुताबिक, भारत की इस विध्वंसक जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के कई जवान मारे गए हैं। हालांकि पाकिस्तान ने अपने केवल तीन सैनिकों के मारे जाने की बात स्वीकार की है. पाक मीडिया में आ रही खबरों से साफ है कि भारतीय सेना ने नापाक हरकत पर पाकिस्तानी फौज को करारा जवाब दिया है.

इससे पहले पाकिस्तान द्वारा युद्धविराम उल्लंघन का जवाब देते हुए भारतीय सेना पाकिस्तान के 7 आर्मी पोस्ट उड़ा दिये. The Inter-Services Public Relations (ISPR) द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार भारत की जवाबी फायरिंग में एलओसी के पार रावलकोट सेक्टर में पाकिस्तानी आर्मी के सुबेदार मोहम्मद रियाज़, लांस हवलदार अजीज़ुल्लाह, सिपाही शाहिद मनशिब मारे गए हैं.

पाकिस्तानी फायरिंग में पुंछ सेक्टर में एक पांच साल की बच्ची शबिया शफीक और एक बीएसएफ सब-इंस्पेक्टर वीरगति को प्राप्त हुए थे. इसके अलावा भारी शेलिंग के चलते गांव के 10 लोग घायल हो गए थे. इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब दिया.

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + sixteen =