मोबाइल के रेडिएशन को कम करता है गाय का गोबर

मोबाइल के रेडिएशन को कम करता है गाय का गोबर

मोबाइल के रेडिएशन को कम करता है गाय का गोबर

विसंके जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय गौ सेवा के प्रमुख श्री शंकर लाल ने एक इंटरव्यू के दौरान गोबर से मोबाइल के रेडिएशन को कम किया जा सकता है इसके प्रमाण प्रस्तुत किये। एक अंग्रेजी समाचार पत्र के संवाददाता ने संघ के प्रचारक से मोबाइल के पीछे लगे गोबर के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि यह गाय का ताजा गोबर है।

उन्होंने सिद्ध किया कि अगर गाय का गोबर मोबाइल के बैक कवर की जगह लगा दिया जाए तो मोबाइल का रेडिएशन कम हो जाता है और मोबाइल से होने वाले किसी भी खतरे से बचा जा सकता है.

जब उनसे पूछा गया कि मोबाइल का रेडियशन किस कारण कम होता है तो उन्होंने बताया कि गोबर में ऊर्जा बचाने का गुण होता है। अगर कैंसर का इलाज गाय के गोबर से हो सकता है तो मोबाइल का रेडिएशन क्या बड़ी चीज़ है।

इसके बाद उनसे पूछा गया कि जिस तरह लोग मोबाइल कवर बदलते हैं तो क्या आप गाय का गोबर भी बदलते हैं? उन्होंने कहा कि मैं हर हप्ते देशी गाय का ताजा गोबर लगाता हूँ।

हैरत की बात तो ये थी कि शंकर लाल के बगल में बैठे हुए लोगों ने भी अपने मोबाइल के पीछे गाय का गोबर लगाया हुआ था। शंकर लाल ने बताया कि मेरी टीम के सभी लोग चाहे वो पुरुष हों, महिला हों या बच्चे, सभी अपने फोन पर गोबर लगाते हैं।

इस दौरान गाय के बहुउपयोगी फायदे भी बताते हुए कहा कि हम गर्भवती महिलाओं को गोबर और गोमूत्र पेस्ट खिलाते हैं जिससे वह सामान्य रूप से बच्चे को जन्म दे सकें। हम सभी घातक बीमारियों का गोबर से इलाज करते हैं।
ऐसी दौरान बताया है कि जूनागढ़ गुजरात के वैज्ञानिकों को गोमूत्र में सोने के अवशेष मिले हैं।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + 18 =