राष्ट्र सेविका समिति की अखिल भारतीय कार्यकारिणी तथा प्रतिनिधिमंडल बैठक नागपुर में प्रारम्भ

विसंके जयपुर। राष्ट्र सेविका समिति की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारिणी तथा प्रतिनिधिमंडल बैठक 01 जुलाई 2017 से देवी अहिल्या मंदिर, नागपुर में प्रारम्भ हुई।

राष्ट्र सेविका समिति की  अखिल भारतीय कार्यकारिणी तथा प्रतिनिधिमंडल बैठक  नागपुर में प्रारम्भ

राष्ट्र सेविका समिति की अखिल भारतीय कार्यकारिणी तथा प्रतिनिधिमंडल बैठक नागपुर में प्रारम्भ

sevika-samiti-2

बैठक में देश के सभी राज्यों से कुल 170 पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बहनें उपस्थित है। समिति कार्य विस्तार दृष्टि से बैठक में कार्य योजना बनेगी तथा देश के अंतर्गत एवं बाह्य सुरक्षा के सन्दर्भ में प्रस्ताव पारित होने की भी संभावना है। परिवार प्रबोधन की दृष्टि से आगामी योजना बनेगी।

बैठक के उद्घाटन सत्र में राष्ट्र सेविका समिति की अ. भा. प्रमुख कार्यवाहिका सीता गायत्री जी ने समिति कार्यवृत्त कथन किया। उन्होंने बताया कि इस वर्ष युवतियों के प्रशिक्षण शिविर बड़ी मात्रा में पूरे देशभर में आयोजित किए गए। समिति प्रशिक्षण वर्ग देशभर में 106 स्थानों पर हुए, जिसमें 15 से 25 वर्ष की आयु की 6711 युवतियां सहभागी हुई। इन वर्गो में स्वसंरक्षण करने तथा समाजाभिमुख उपक्रम में युवतियों की सहभागिता बढ़े, इस दृष्टि से विशेष प्रयास किये गए। समिति द्वारा कई जगहों पर शैक्षणिक, संस्कृति संवर्धक और धर्म रक्षा के कार्यक्रम किए गए।

उद्घाटन सत्र के प्रारम्भ में शहीद जवान और दिवंगत गणमान्य व्यक्तियों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। राष्ट्र सेविका समिति की वंदनीय प्रमुख संचालिका शांतक्काजी बैठक में उपस्थित है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =