लापता एयरक्राफ्ट एएन-32 का मलबा मिला, 3 जून को उड़ान भरने के बाद टूट गया था संपर्क

4261f539-bbf8-40f0-9ef9-7c0267d40fd3जयपुर (विसंकें)। असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरने के बाद 3 जून को लापता हुए वायु सेना के एंटोनोव एएन-32 विमान के संबंध में बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के लीपो से उत्तर में 16 किमी दूर 12 हजार फीट की ऊंचाई पर एएन-32 विमान के टुकड़े देखे जाने की पुष्टि की है।

वायुसेना के अनुसार यह टुकड़े सर्च ऑपरेशन के दौरान Mi-17 हेलीकॉप्टर द्वारा देखे गए. बता दें कि पिछले 9 दिनों से एएन-32 विमान की खोज जोरशोर से जारी थी। खराब मौसम की वजह से सेना को अपने खोज अभियान को रोकना पड़ा। विमान में 13 लोग सवार थे, जो गत 3 जून को अरुणाचल प्रदेश जाने के दौरान लापता हो गया था।

गत बुधवार को वायुसेना ने रूसी मूल के परिवहन विमान की तलाश के लिए एसयू-30 जेट लड़ाकू विमान, सी130 जे, एमआई17 और एएलएच हेलीकॉप्टरों को लगाया था।तलाशी अभियान असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के बीच सघन वन क्षेत्रों में किया जा रहा था।

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के उपग्रह -कार्टोसैट और आरआईसैट भी क्षेत्र की तस्वीरें लीं। पूर्वी वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आर.डी. माथुर तलाशी व बचाव अभियान को देख रहे थे। इस बीच भारतीय वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी लापता कर्मियों के परिजनों से बातचीत करते रहे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + eleven =