‘शिवशक्ती संगम ’ 3 जनवरी को

12346377_1075463692567810_5440481405069240247_n पश्चिम महाराष्ट्र (विसंकें).

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पश्चिम महाराष्ट्र प्रांत की ओर से 3 जनवरी को पुणे में शिवशक्ती संगम शिविर का आयोजन किया जा रहा है. हिंजवडी (आईटी पार्क) के पास मारुंजी गांव में दोपहर साढ़े तीन बजे होने वाले कार्यक्रम में परम पूजनीय सरसंघचालक और सरकार्यवाह सुरेश भय्या जी जोशी उपस्थित रहेंगे. इस अवसर पर प्रांत के सातों जिलों के सभी तहसील, बाजार केंद्रों के गांवों तक तथा शहर की हर बस्ती के स्वयंसेवक उपस्थित रहेंगे.

पहली बार ऑनलाईन पंजीकरण

शिवशक्ती संगम शिविर के लिए संघ की ओर से पहली बार ऑनलाईन पंजीकरण किया गया है तथा दिसंबर माह के पहले सप्ताह में अब तक 82,000 स्वयंसेवकों का पंजीकरण हो चुका है. दिसंबर के अंत तक एक लाख से अधिक पंजीकरण होने की संभावना है. पहली बार आईटी का वर्ग संघ की ओर मुड़े, इस हेतु मोबाईल एप भी विकसित किया गया है. गुगल प्ले स्टोर पर शिवशक्ती नाम से यह उपलब्ध है. 450 एकड़ भूमि पर शिवशक्ती संगम का भव्य कार्यक्रम होगा, इसलिए पुणे शहर के 7500 स्वयंसेवक कार्यक्रम की तैयारी में लगे हैं.

* सूखा निधि संकलन – शिवशक्ती संगम के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं जनकल्याण समिति की ओर से सूखाग्रस्त इलाकों में विभिन्न स्थानों पर सूखा निधि संकलन तथा जलसंधारण के काम किए जाएंगे. साथ ही अनाज वितरण और जानवरों के लिए चारा शिविर बनाए जाएंगे.

 कार्यक्रम की विशेषताDCIM146MEDIAएंशिव

 

* शिवशक्ती संगम कार्यक्रम के उपलक्ष्य में महाराष्ट्र के सूखाग्रस्तों के लिए सहायता निधि का संकलन

* पूरा कार्यक्रम पर्यावरण पूरक (इको फ्रेंडली) बनाने की पूरी कोशिश

* 1.5 हजार स्वयंसेवकों द्वारा घोष (बैंड) की प्रस्तुति

* कार्यक्रम के कारण यातायात अवरोध न हो, इसलिए सार्वजनिक यातायात का प्रबंध

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =