सीकर में आयोजित सेवा दिवस एवं खेल संगम में हिन्दू समाज ने बढ़ चढ़ कर लिया हिस्सा

image1 image2 image3
रविवार को सीकर में सेवा दिवस एवं खेल संगम कार्यक्रम का आयोजन हुआ।  प्रातः से ही नगर के स्वयंसेवकों ने सेवा दिवस के रूप में हिन्दू समाज को साथ लेकर स्वच्छता एवं सेवा कार्यों से समाज को सेवा कार्यों के प्रति जोड़ने का अनूठा प्रकल्प चलाया। स्वयंसेवकों ने अपनी अपनी बस्तियों में समाज को साथ लेकर सेवा कार्य किये। सावरकर मंडल के स्वयंसेवकों ने मुक्ति धाम जयपुर रोड तथा राजेंद्र चिकित्सालय, केशव  मंडल ने केशव बस्ती, बजरंग मंडल ने बजरंग क्षेत्र तथा माधव मंडल ने स्टेशन में स्वच्छता तथा सेवा कार्य किये। सावरकर मंडल की विश्वकर्मा बस्ती में जयपुर प्रान्त प्रचारक श्रीमान निम्बाराम जी ने स्वयंसेवक तथा समाज के बंधुओ के साथ सेवा कार्य किया।
इसके उपरान्त दोपहर 2.00 बजे से स्थानीय रामलीला मैदान में खेल संगम सम्पन्न हुआ। जिसमें नगर की शाखाओं ने विलय भेद, कबड्डी, रिंग बॉल, मंडल खो आदि खेल खेले।
जिसमें केशव सायं, विश्वकर्मा प्रभात तथा देवीपुरा प्रभात विजयी रही। खेल संगम में सीकर विभाग कार्यवाह रमाकांत दुबे, सीकर विभाग प्रचारक विशाल जी का पाथेय सभी स्वयंसेवकों को मिला।श्री दुबे ने बताया कि खेल ही एक ऐसा माध्यम है जिससे छुआछूत कथा जातिभेद के भाव को दूर किया जा सकता है। नियमित योग एवं खेलों से हमें नयी ऊर्जा प्राप्त होती  है। खेल संगम में 11 टीमों ने भाग लिया तथा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × two =