हिन्दुस्तान को तोड़कर आजादी नहीं मिलेगी – राज्यपाल सत्यपाल मलिक

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि जो आजादी का मतलब पाकिस्तान के साथ जाना समझते हैं, वो जा सकते हैं उन्हें किसने रोका है. लेकिन अगर कोई हिन्दुस्तान को तोड़कर आजादी चाहता है तो उसे आजादी नहीं मिलेगी.

राज्यपाल ने कहा कि “एक साल तक मेरा शॉल वाला भी मुझसे पूछता रहा कि साहब आजाद हो जाएंगे क्या? मैंने कहा तुम तो आजाद ही हो, अगर तुम आजादी पाकिस्तान के साथ जाना समझते हो तो चले जाओ कौन रोक रहा है? लेकिन हिंदुस्तान को तोड़कर आजादी नहीं मिलेगी.

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि आर्टिकल 35ए पर कोई बड़ा निर्णय आने की अफवाह पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आदेशों के बारे में कहा कि राज्य में सब सामान्य है, सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोई भी आदेश वैध नहीं है.

उन्होंने कहा कि ..

“लाल चौक पर आप छींकते भी हैं तो राजभवन तक वो खबर बन जाती है कि बम फटा है’.

केंद्रीय सशस्त्र अर्द्धसैनिक बलों की सौ कंपनियां भेजे जाने के केंद्र सरकार के आदेश के बाद से घाटी में अफवाहों का बाजार गर्म है.

श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पांच पुलिस अधीक्षकों को अपने क्षेत्रों में सभी मस्जिदों और उनकी प्रबंधन समितियों की जानकारी एकत्रित करने के निर्देश दिये. एसएसपी का कहना है कि मस्जिदों के बारे में सूचना एकत्रित करना नियमित प्रक्रिया का हिस्सा है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × one =