हिन्दू हर बलिदान के लिए तैयार रहे—श्री तोगडिया

jpr4528344225062472-largeयपुर। विश्व हिन्दू परिषद के अन्तर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष श्री प्रवीण भाई तोगडिया ने कहा है कि आज हिन्दू अपने अस्तित्व की निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे में हिन्दू को अपने देश—धर्म की रक्षा के लिए हर समय किसी भी तरह के बलिदान के लिये तैयार रहना होगा। श्री प्रवीण भाई तोगडिया 12 फरवरी को जयपुर स्थित आदर्श विद्या मंदिर, अम्बाबाडी में आयोजित विहिप के ‘धर्म रक्षा निधि समर्पण’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

श्री तोगडिया ने कहा कि देश में करीब 45 करोड. गरीब है जिनके भोजन, शिक्षा,चिकित्सा, रोजगार आदि की जिम्मेदारी हमारी बनती है। देश में एक भी हिन्दू भूखा नहीं सोये इसके लिए हमको प्रतिदिन एक मुट्ठी अनाज दान देना चाहिए। हिन्दू गरीब बच्चे को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिए श्री तोगडियां ने एक गरीब बच्चे की साल भर की शिक्षा फीस का भार उठाने का आह्वन किया।
कार्यक्रम में खेडापति बालाजी सामोद धाम के मंहत श्री प्रेमदास जी महाराज, ढहर के बालाजी के महंत श्री हरिषंकर दास जी महाराज एवं विहिप के प्रदेश मंत्री श्री नरपत सिंह शेखावत ने भी उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया।
धन का दान
श्री तोगडिया ने यह भी कहा कि जिस प्रकार हम अपने परिवार की सुरक्षा के लिये पाॅलिसी कराते है, उसी तरह विहिप हिन्दू समाज की एक हजार साल की पाॅलिसी है, जिसके लिए हर हिन्दू को अपनी शक्ति के अनुसार धन का समर्पण करना आवश्यक है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × one =