भारतीय किसान संघ के 40 वें स्थापना दिवस पर नई दिल्ली में, केन्द्रीय कार्यालय का हुआ भूमि पूजन

 

भारतीय किसान संघ के 40 वें स्थापना दिवस पर नई दिल्ली में
केन्द्रीय कार्यालय का हुआ भूमि पूजन

जयपुर 5 मार्च, (विसंके)। भारतीय किसान संघ के 40 वें स्थापना दिवस पर रविवार को नई दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर केन्द्रीय कार्यालय के निर्माण हेतु भूमि पूजन हुआ।

भारतीय किसान संघ, केन्द्रीय कार्यालय  भूमि पूजन

भारतीय किसान संघ, केन्द्रीय कार्यालय भूमि पूजन

भूमि पूजन बांसवाडा, राजस्थान के पूज्य संत उत्तम स्वामी जी के साथ किसान संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के करकमलों से हुआ। कार्यक्रम में किसान संघ के पूर्व अध्यक्ष अन्ना साहब मुरकुटे, केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ किसान संघ के संगठन मंत्री रामलाल, केन्द्रीय परामर्श समिति के सदस्य जीवन दादा, वर्तमान अध्यक्ष आई.एन.वसवेगोड़ा, केन्द्रीय संगठन मंत्री दिनेश कुलकर्णी, सहसंगठन मंत्री गजेन्द्र सिंह एवं राष्ट्रीय महामंत्री बद्रीनारायण चौधरी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष युगलकिशोर के साथ सभी क्षेत्र एवं प्रदेशों से आये संगठन मंत्रियों एवं किसान कार्यकत्ता उपस्थित थे।

भारतीय किसान संघ, केन्द्रीय कार्यालय भूमि पूजन कार्यक्रम

भारतीय किसान संघ, केन्द्रीय कार्यालय भूमि पूजन कार्यक्रम

भारतीय किसान संघ, केन्द्रीय कार्यालय भूमि पूजन कार्यक्रम

भारतीय किसान संघ, केन्द्रीय कार्यालय भूमि पूजन कार्यक्रम

भूमि पूजन के अवसर पर किसान संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभाकर केलकर जी ने बताया कि राजस्थान के कोटा शहर में 04 मार्च, 1979 को भारतीय किसान संघ की स्थापना के 40 वें वर्ष में एवं आजादी के 70 वर्ष बाद भूमि पुत्रों को अपना भवन बनाने के लिए सरकार की ओर से जो भूखण्ड उपलब्ध करवाया गया है उसके लिए उनको धन्यवाद एवं इसके माध्यम से किसानों की समस्याओं और उनके निराकरण के लिए केन्द्रीय समिति के द्वारा और किसान हित में ठोस निर्णय लिये जा सकेगें जिनका क्रियान्वयन करवाना किसान हित में सरल होगा, क्योंकि भवन होने से देश के कोने-कोने से आये हुए किसान कार्यकर्त्ता अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु भवन का उपयोग दिल्ली में रूकने के लिए कर सकेंगे। जो कि अभी तक सम्भव नहीं था।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − 8 =