मुजफ्फरपुर में मस्जिद के पास 500 से अधिक महिला कांवड़ियों पर पथराव, क्षेत्र में तनाव

सांकेतिक फोटो

जयपुर (विसंकें). मुजफ्फपुर के बरुराज क्षेत्र में सावन के दूसरे सोमवार को असामाजिक तत्वों ने महिला कांवड़ियों पर पथराव किया. बचाव करने पहुंची पुलिस के साथ भी धक्का मुक्की व दुर्व्यवहार किया गया. मुजफ्फरपुर पश्चिम के एसडीएम अनिल कुमार दास ने बताया कि जब लड़कियां और महिला श्रद्धालु मस्जिद के पास से गुजर रहीं थीं, तभी कुछ लोगों ने उन पर पथराव कर दिया.

इस दौरान मोतीपुर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर की वर्दी खींचने के साथ ही पुलिस वालों के साथ गाली-गलौच की गई. उन्हें डंडा लेकर दौड़ाया गया. पुलिस ने सूझबूझ से जल लेने जा रही 500 से भी अधिक महिलाओं और लड़कियों को वहां से सुरक्षित तिरहुत मुख्य नहर से पुल तक पहुंचाया. एसटीएफ के जवानों को भी तैनात किया गया.

उधर, कुछ लोगों ने दावा किया कि पथराव के दौरान राष्ट्र विरोधी नारे भी लगाए गए. हालांकि, जिला प्रशासन का कहना है कि राष्ट्र विरोधी नारे लगाने को लेकर कोई सबूत नहीं मिला है. नारे लगाने के बारे में सबूत मिलने पर कड़ी कार्रवाई करेंगे. फिलहाल, कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है. जानकारी के अनुसार बढ़ती अराजकता को देखते हुए श्रद्धालुओं को दूसरे मार्ग से निकालकार मंदिर परिसर में पहुंचाया गया.

इससे पहले रविवार को भी कुछ अन्य लोगों को इसी क्षेत्र में पीटा गया था, वे एक धार्मिक कार्यक्रम के बारे में घोषणा कर रहे थे.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =