‘सेवा गाथा’ वेबसाइट का अनावरण

sewa-gatha-300x225राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सेवा प्रमुख पराग अभ्यंकर जी ने कहा कि सेवा करना भारत का मूल विचार है क्योंकि सेवा परमो धर्मःये हमारे सभी शास्त्रों में कहा है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवाकार्य इसी विचार के अनुरूप हैं.

सेवा विभाग की तरफ से सेवा प्रकल्पों की जानकारी देने वाली ‘सेवा गाथा’ वेबसाइट का अनावरण प्रसिद्ध उद्यमी प्रकाशजी धोका के हाथों 01 जनवरी को मोतीबाग कार्यालय में हुआ. मुख्य अतिथि के रूप में पराग जी उपस्थित थे.

उन्होंने कहा कि “संघ कार्यकर्ताओं के माध्यम से अत्यंत प्रभावी कार्य जारी है. उनकी जानकारी लोगों के सामने आए, यह विचार डेढ़-दो वर्ष पूर्व आया. समाज के आखिरी छोर के व्यक्ति का उत्थान हुए बिना देश को परमवैभव नहीं मिल सकता. संघ के अधिकांश सेवाकार्य इसी वर्ग में हैं. ये सारे सेवाकार्य निःशुल्क हैं. इतना परिणामकारी कार्य लोगों तक जाना चाहिए, इसलिए यह वेबसाइट शुरू की गई. इसका मोबाइल एप भी जल्द ही तैयार होगा. अब तक हिंदी व अंग्रेजी में उपलब्ध यह वेबसाइट अब मराठी में भी आई है. गांव-कस्बों के लोगों को इसका लाभ होगा. आज केवल नकारात्मक समाचार देखने और सुनने को मिलते हैं. ऐसे में इस वेबसाइट पर दी गई सक्सेस स्टोरीज एक उपाय है.”

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 18 =