राणा सांगा स्मारक का आठवां स्थापना दिवस सम्पन्न

  विसंकेजयपुर img-20161004-wa0025
भरतपुर, 3 अक्टूबर। खानुआॅ में बने राणा सांगा स्मारक का आठवां स्थापना दिवस सोमवार को हर्षोंल्लास के साथ से मनाया जाएगा। राणा सांगा स्मृति समिति खानुआॅ की ओर से आयोजित इस समारोह में विभिन्न कार्यक्रम हुए। दोपहर में खेलकूद प्रतियोगिताएं हुई। जैवलिंग, गोला फेंक, लम्बीकूद, उंची कूद, दौड आदि खेलों की दर्जनों टीमों ने हिस्सा लिया। खिलाडियों ने पूरे मनोयोग से खेल खेलें। इस दौरान विजेता दलों को पुरस्कृत भी किया गया।
सायं को स्मारक दर्शन का कार्यक्रम रहा जिसमें सैंकडों की संख्या में समाज—बंधु दर्शन के लिए पहुंचे। देशभक्ति से ओत—प्रोत पुष्पांजलि कार्यक्रम ने उपस्थित समाज—बंधुओं को भाव—विभोर कर दिया। सायं को सांस्कृतिimg-20161004-wa0024क कार्यक्रमों में नामी कलाकार ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां दी। लघु नाटिका एवं कविता पाठ भी रहा।
हमें ज्ञात हो कि देश की एकता और अखण्डता को जीवन का सर्वोपरि ध्येय बनाकर सर्वस्व न्यौछावर कर देने वाले महाराणा सांगा का जीवन चरित्र सबको स्मरण रहे इस उद्देश्य से आठ साल पहले खानआॅ में यह स्मारक बनाया गया था। स्थानीय समाज—बंधुओं की ओर से हर साल स्मारक का स्थापना दिवस मनाया जाता है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − one =