हिन्दू धर्म दुनिया में फैलता जा रहा है—श्री रविकुमार अय्यर

—हिन्दू स्प्रिचुअल एण्ड सर्विस फेयर फाउण्???????????????????????????????डेशन की प्रबुद्धजन गोष्ठी

विसंकेजयपुर
जयपुर, 4 अगस्त। एक स मय था जब दुनिया में भारत को एक गरीब देश माना जाता था। 1998 में अटलविहारी वाजपेयी सरकार द्वारा राजस्थान के पोकरण में परमाणु परीक्षण क्या किया यह छवि मिट गई। इसके बाद भारत दुनिया की नजर में गरीब देश की बजाय सम्पन्न, समृद्ध तथा सुपर तकनीकि वाले देश के रूप में विश्व पटल पर उभरा। यह काल भारत के लिए टर्निंग पॉइंट का काल था। यह कहना है हिन्दू स्वयंसेवक संघ के अन्तर्राष्टीय सह—समन्वयक श्री रविकुमार अय्यर का। वे गुरुवार को दुर्गापुरा में आयोजित एक ‘प्र​बुद्धजन गोष्ठी’ को संबोधित करते हुए बोल रहे थे। गोष्ठी हिन्दू स्प्रिचुअल एण्ड सर्विस फेयर फाउण्डेशन, जयपुर चेप्टर की ओर से आयोजित की गई थी।
गोष्ठी को संबोदित करते हुए श्री अय्यर ने कहा कि हिन्दू धर्म, हिन्दुस्तानियों की पहचा???????????????????????????????न दुनिया में बढती जा रही है। विशेषकर हिन्दू धर्म की बात करे तो यह बगैर हमारी विशेष मेहनत के बढ रहा है। अगर हम—सब मिलकर छोडा प्रयास करे तो हिन्दू धर्म बहुत आगे तक पहुंच सकता है। हमारा योग विश्व में चला है अब आयुर्वेद, गीता का पठन—पाठन, सत्संग आदि भी चलेगा।
इस अवसर पर हिन्दू स्प्रिचुअल एण्ड सर्विस फेयर फाउण्डेशन, जयपुर चेप्टर के चेयरमैन श्री किशोर रूगटा ने हिन्दू आध्यात्म एवं सेवा मेला लगाने के उद्देश्य की जानकारी दी। गोष्ठी में कोठारी स्वामी संतश्री रामेश्वरदास भी उपस्थित रहे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 13 =