एक लाख ‘कंठों’ ने बोला वंदेमातरम्

hss-fair8

—’एकता के स्वर’ कार्यक्रम
—सामूहिक वंदेमातरम् बोल जयपुरवासियों ने की भारत माता का वंदन
विसंकेजयपुर
जयपुर, 21hss-fair सितम्बर। बुधवार को ‘जयपुर’ ने एक स्वर में वंदेमातरम् गाकर भारत माता की सामूहिक वंदना की। अवसर था हिन्दू आध्यात्मिक एवं सेवा फाउण्डेशन, जयपुर की ओर से अमरूदों के बाग में आयोजित ‘वॉइस आॅफ यूनिटी’ अर्थात एकता के स्वर कार्यक्रम का। युवाओं के ह्दय में देशभक्ति के भाव जागृत करने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में करीब तीन सौ से शिक्षण संस्थाओं से एक लाख विद्यार्थियों के साथ नागरिक ने हिस्सा लिया और सामूहिक वंदेमातरम् बोला।
देश के 11 राज्यों के पांच सौ कलाकारों ने राष्ट्र गीत वंदेमातरम् की मनमोहhss-fair7क प्रस्तुति दी। वंदेमातरम् के साथ वैदिक मंत्र, देशभक्ति गीतों ने भी उपस्थित गुलाबीनगरवासियों का मन मोहा। पौने दो दर्जन वाद्य यंत्रों के सहयोग और पं.आलोक भट्ट द्वारा दी संगीत रचना ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। सभी कलाकारों के परिधान तिरंगे रंग में रंगे हुए थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमति वसुंधरा राजे और रा.स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय अधिकारी गुणवंतसिंह जी भी शामिल हुए।
हमें ज्ञात हो कि यह कार्यक्रम 23 सितम्बर से शुरू होने जा रहे चार दिवसीय हिन्दू आध्यात्मिक एवं सेवा मेला की पूर्व तैयारियों को लेकर था।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 2 =