आतंकवाद के खिलाफ दुनिया को एकजुट करने में भारत निभाएगा अहम भूमिका: श्री इन्द्रेशकुमार

40_04_59_22_indresh-kumar-rss_H@@IGHT_525_W@@IDTH_700बड़ौत, जुलाई 18 : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा है कि भारत आतंकवाद के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहा है। उन्होंने विश्वास जताया कि आतंकवादी संगठनों के खिलाफ देश एकजुट होगा और दुनिया के सभी देशों को एकजुट करने में भारत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। जल्द ही दुनिया के सभी देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर मुकाबला करेंगे, जिसमें भारत की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। इन्द्रेश कुमार बड़ौत में जैन स्थानक मंडी में एक पुस्तक का विमोचन करने आए थे।
 
इन्द्रेश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को उजाड़ने की साजिश रच रहा है। पाकिस्तान कश्मीर में अलगाववादियों को रुपये और हथियार उपलब्ध कराता है। उन्हें ट्रेंड करता है। उन्होंने कहा कि इस्लाम के नाम पर ‘आतंकवाद’ एक काला धब्बा है। देश का मुसलमान पाकिस्तान के इरादों को समझ चुका है। उन्होंने बताया कि देश का अधिकांश मुसलमान जाकिर नाईक का विरोध कर रहा है। मुस्लिम समाज के लोगों ने उनके पुतले जलाए हैं। सरकार को जाकिर के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। जाकिर नाईक के भाषणों से हिंसा हो रही है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि केन्द्र सरकार कश्मीर से आतंकवाद को जरुर समाप्त करेगी।
 
इंद्रेश कुमार ने कहा कि किसी भी धर्म के शिक्षण संस्थाएं सर्वधर्म समभावी होनी चाहिए। मदरसों में 26 जनवरी और 15 अगस्त मनाना चाहिए। सभी अपने धर्म पर चलें और दूसरे के धर्म का सम्मान करें। उन्होंने मदरसों में राष्ट्रवाद की शिक्षा देने, राष्ट्रगान करने और झंडा फहराने की हिमायत की। अखलाख प्रकरण पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को इस मुद्दे पर माफी मांगनी चाहिए। कैराना मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अगर किसी भी इलाके से भय के कारण लोग पलायन करते है तो यह वहां के प्रशासन व सरकार की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा करता है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 5 =