आज तीन सौ शिक्षण संस्थाओं के एक लाख विद्यार्थी गाएंगे वंदेमातरम्

—वॉइस आॅफ यूनिटी कार्यक्रम
विसंकेजयपुरvande-mataram
जयपुर, 20 सितम्बर। बुधवार प्रात: साढे आठ बजे जयपुर के अमरूदों के बाग में ‘वॉइस आॅफ यूनिटी’ अर्थात एकता के स्वर कार्यक्रम होगा। युवाओं के ह्दय में देशभक्ति के भाव झंकृत करने वाले इस आयोजन में नगर की करीब तीन सौ से अधिक शिक्षण संस्थाओं से एक लाख विद्यार्थियों के साथ नागरिक भी हिस्सा लेंगे और सामूहिक वंदेमातरम् गाकर भारत माता को नमन करेंगे।

पांच सौ कलाकार देंगे प्रस्तुति
राष्ट्र गीत वंदेमातरम् की प्रस्तुति 21 वाद्य यंत्रों के सहयोग से देश के 11 राज्यों के पांच सौ कलाकारों द्वारा दी जाएगी। कलाकारों द्वारा तीन रचनाओं की प्रस्तुति होगी जिसमें वैदिक मंत्र, देशभक्ति गीतों के साथ वंदे मातरम् प्रमुख है। सभी कलाकार तिरंगे परिधान में रहेंगे। पं.आलोक भट्ट द्वारा संगीत रचना की गई है।
कार्यक्रम में 32 खण्डों में विद्यार्थियों सहित आम जनता के बैठने की व्यवस्था होगी। यहां दिव्यांगों के लिए विशेष खण्ड रहेगा। कार्यक्रम स्थल में प्रवेश के लिए नौ द्वार बनाये गए है। हिन्दू आध्यात्मिक एवं सेवा फाउण्डेशन, जयपुर के इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमति वसुंधरा राजे होगी। यह कार्यक्रम 23 सितम्बर से शुरू होने जा रहे चार दिवसीय हिन्दू आध्यात्मिक एवं सेवा मेला की पूर्व तैयारियों को लेकर किया जा रहा है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 3 =