देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है-चेतन चौहान जी

-खेल संगम का आयोजनdsc11634-300x202

मेरठ (विसंकें). क्रीड़ा भारती मेरठ प्रान्त की ओर से सुभारती विश्वविद्यालय में दो दिवसीय विशाल खेल संगम का आयोजन किया गया. खेल संगम में लखनऊ, कानपुर, बरेली, देहरादून, हापुड़, गाजियाबाद, बुलन्दशहर सम्भल सहित 17 जिलों से 3000 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया. खेल संगम का शुभारम्भ क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रसिद्ध क्रिकेटर चेतन चौहान, क्षेत्र संघचालक डॉ. दर्शन लाल अरोड़ा जी, मेयर हरिकांत अहलूवालिया जी द्वारा ध्वजारोहण के साथ हुआ. खेल संगम में कबड्डी, खो-खो, कुश्ती, रस्सा-कस्सी, कराटे , एथेलेटिक्स, स्कैटिंग, शतरंज, बॉलीबॉल, शूटिंग, शूटिंग बॉल की प्रतियोगिताएं रहीं.

उद्घाटन सत्र में चेतन चौहान जी नेdsc08341-300x199 कहा कि देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. कमी है तो सुविधाओं की. खिलाड़ियों को बेहतर वातावरण चाहिये. क्रीड़ा भारती का लक्ष्य है कि गाँव-गाँव में केवल क्रिकेट ही नहीं कुश्ती, कबड्डी और निशानेबाजी के भी आयोजन हों. खेलों में राजनीति पर कहा कि खेल में केवल खेल होना चाहिये. रात्रि में क्रीड़ा भारती की ओर से विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिसमें विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने सामूहिक नृत्य, गीत एवं क्षेत्र के प्रसिद्ध रागिनी गायकों ने भी मनोरंजन किया.

खेल संगम के समापन पर मुख्य अतिथि युवा कल्याण एवं खेलमंत्री विजय गोयल ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिये सरकार हर सम्भव कोशिश कर रही है. गाँव से लेकर शहर तक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका मिल सके इसके लिये छोटे आयोजनों में बढ़ोतरी की जा रही है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 3 =