संघ कार्य में निरंतर बढोत्तरी—श्री मनमोहन वैद्य

—संघ के अखिल भारतीय प्रचारक बैठक
विसंकेजयपुर Manmohan-Vaidya-ji
कानपुर, 11 जुलाई । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख डा. मनमोहन वैद्य ने कहा है कि पिछले छह सालों में संघ का कार्यक्षेत्र अधिक गति से बढा है और बढने का क्रम लगातार जारी है। वर्तमान में संघ की शाखाएं 57 हजार से अधिक हो गई है। ऐसा संघ के प्रति समाज—बंधुओं का विश्वास बढने से ही संभव हुआ है। वे
बिठूर स्थित लवकुश नगरी में जारी संघ की अखिल भारतीय प्रचारक बैठक के दौरान एक प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस बैठक में संघ के प.पू.सरसंघचालक श्री मोहन भागवत भी उप​स्थित है।
डॉ वैद्य जी ने कहा कि 2010 के बाद संघ के प्रति लोगों का लगातार विश्वास बढ़ता जा रहा है। पिछले पांच सालोें में तेरह हजार से अधिक शाखाएं बढी है। संघ के प्रति लोगों का झुकाव इस बात का प्रमाण है कि जो मिथ्या बातें संघ के विषय में फैलाई जा रही है वह गलत है।
बैठक का भाजपा से संबंध नहीं
पिछले दो दिनों से मीडिया में चल रही खबरों पर बोलते हुए श्री वैद्य जी ने कहा कि यह बैठक प्रांत प्रचारकों की है जो हर पांच वर्ष में होती है। मीडिया इस संघ की बैठक को भाजपा से जोड़कर देख रहा है जो गलत है। यह बैठक संघ की है इसमें भाजपा को कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि पांच सालों में जो कार्यकर्ता नया आता है उसे बताया जाता कि प्रांत प्रचारक का दायित्व क्या है। सामाजिक सरोकार व बौद्धिक की चर्चा के साथ आगामी प्रवासों के विषय में मंथन किया जाता है। इसके साथ ही संघ के प्रचार-प्रसार पर भी चर्चा होती है। संघ चुनाव की दृष्टि से कतई नहीं बैठक कर रहा है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 7 =