सेवा भारती का सेवा सप्ताह शुरू

4687554801_27acdd2debजयपुर, 30 जनवरी। सेवाभारती का सेवा सप्ताह गुरुवार से शुरू हुआ। इसके तहत सेवा भारती की ओर से ठंड से निजात दिलाने के लिए निर्धन एवं घुम्मकड़ लोगों को गरम कपड़े वितरित किए जा रहे हैं।

सेवा भारती के विभाग संगठन मंत्री अनिल शुक्ला ने बताया कि इस कड़ाके की ठंड से निजात पाने के लिए राज्य के कई स्थानों पर सेवा भारती के बाल संस्कार केन्द्र, बाल वाडि़यों, सिलाई केन्द्रों और महिला कम्प्यूटर केन्द्र में पढ़ रहे निर्धन वर्ग बच्चों और महिलाओं को ऊनी वस्त्र, गरम कपड़े और कंबल वितरित किए जा रहे हैं।

सांभर, बस्सी, बांसखो, सांगानेर, दौसा, लालसोट, टोड़ारायसिंह, मालपुरा, टोंक, रामगढ़, पचावर के गाडि़या लोहारों के बीच व जयपुर महानगर के करधनी, गालवनगर, गोविंद नगर, गिरधारीपुरा, नागतलाई सेवा बस्तियों में यह कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वितरण कार्य में स्थानीय जनप्रतिनिधि व पार्षदों का सहयोग भी लिया जा रहा है। इनमें रमेश डेरेवाला, सुरेश बंसल, धरमचंद जैन, गिरधारी शर्मा, बाबूलाल शर्मा और राम किशोर खंडेलवाल समेत कई समाजसेवी शामिल है।

गुरुवार से शुरू हुए सेवा सप्ताह में सेवा भारती के स्वास्थ्य, पर्यावरण और महिला सशक्तिकरण प्रकल्पों के कार्यकर्ताओं को लाभांवित किया जा रहा है।

गौरतलब है कि सेवाभारती द्वारा राजस्थान में आठ सौ से अधिक सेवा कार्य संचालित हो रहे हैं।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 18 =