अब देशभर में लगेंगे सिंधी बाल संस्कार शिविर

—भारतीय सिंधु सभा की केन्द्रीय प्रतिनिधि सभा की बैठक

—राजस्थान के प्रयास को पूरे देश ने सराहा
विसंकेजयपुरunnamed-3
इंदौर। भारतीय सिंधु सभा अब राजस्थान के साथ पूरे देशभर में सिन्धी बाल संस्कार शिविर लगाएगी। उसकी ओर से युवा व महिला ईकाई को सशक्त करने का कार्य भी किया जाएगा। यह निर्णय हालही में इंदौर में सम्पन्न भारतीय सिधु सभा की केन्द्रीय प्रतिनिधि सभा की दो दिवसीय बैठक में लिया गया। इसकी जानकारी बैठक की अध्यक्षता रह रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लक्ष्मणदास चंदीरामाणी ने मंच से दी। बैठक में राजस्थान से 22 प्रतिनिधि सभा के सदस्य शामिल हुए।
बैठक में राजस्थान के संगठन महामंत्री मोहनलाल वाधवाणी ने राजस्थान में चलाये जा रहे सिंधी बाल संस्कार शिविर के बारे में जानकारी दी। उन्होंने शिविर से आए परिवर्तनों को भी सबके सामने रखा। सिंधी बाल संस्कार शिविर लगाने के विचार को सबने सराहा और बैठक के दौरान आए सभा के पदाधिकारियों ने एकमत से पूरे वर्ष भर में ऐसे ही शिविर लगाने का निर्णय किया। भोपाल में सम्पन्न महासम्मेलन पर चर्चा करते हुये श्री भगवान दास सबनाणी ने राष्ट्रीय आयोजन की रूपरेखा भी प्रस्तुत की।
बैठक में संगठन की गतिविधियों व सरकारों के सहयोग से चल रहे सिंधी भाषा के कार्यों पर विस्तृत चर्चा हुई। सिंधु दर्शन यात्रा में यात्रियों की सुविधा व सहयोग के साथ अधिक तीर्थयात्रियों को जोडने का भी निर्णय हुआ।
(महेन्द्र कुमार तीर्थाणी)

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − one =