भारत में बडे स्तर पर चीनी सामान का बहिष्कार, चीन चिंतित

—भारत भवन में देश के ज्वलंत मुद्दों पर विचार—विमर्श
—स्वदेशी जागरण मंच के अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री हुए शामिल made-in-china
विसंकेजयपुर
जयपुर। स्वदेशी जागरण मंच के अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री श्री सतीशकुमार ने कहा कि चीनी सामान को लेकर आज भारत का पूरा समाज जाग गया है और बडे स्तर पर उसने चीनी सामान का बहिष्कार किया है। यहां तक कि इस पर बीजिंग को भी विवश होकर संबंधित अधिकारियों को बयान जारी करना पडा। यह देश के लिए शुभसंकेत ही है।
श्री सतीश कुमार ने यह बात शनिवार को न्यू कॉलोनी स्थित भारती भवन में देश के ज्वलंत मुद्दों पर प्रमुख समाज बंधुओं से विचार विमर्श करते हुए कही। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से जुडे. कार्यकर्ता और मीडिया से पत्रकार—बंधु उपस्थित थे। श्री सतीश ने उरी हमले, चीन के भारत के विरूद्ध षडयंत्र, आतंकवाद, एफडीआई आदि विषयों पर खुलकर चर्चा की।
उन्होंने बताया कि चीन ने पिछले काफी समय से तैयारी करके आर्थिक, सामाजिक, राजनैतिक मोर्चे पर भारत की घेेरेबंदी की है। चीन का व्यापार भी हम पर आक्रमण ही है। भारत का चीन के साथ गहरा व्यापार असंतुलन है जिससे हमारा मजदूर असुरक्षित है तथा भारत में प्रायोजित आतंकवाद के पीछे भी मूलरूप से चीन ही है। ऐसे में चीन को सबक सिखाने की आवश्यकता है। वैसे जनजागरण से पूरे भारत में चीनी सामानों का बहिष्कार करने का वातावरण बना है। जिससे चीन काफी चिंतित नजर आ रहा है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 19 =