हिन्दुओं पर आए दिन हो रहे हमलों के विरोध में बजरंग दल का विरोध प्रदर्शन

जयपुर। शहर में हिन्दुओं पर आए दिन हो रहे हमलों के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट सर्किल पर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर जिला कलक्टर जगरूपसिंह को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया है कि सावन माह में हिन्दू समाज द्वारा विशेष पूजा उपासना की जाती है, पूजा करने से श्रद्धालुओं द्वारा पूर्व विभिन्न पवित्र नदियों के जलाशयों से जल लाकर कावडिय़ों द्वारा भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया जाता है। उन्होंने बताया कि जयपुर शहर व आसपास के क्षेत्र से कावडिय़े प्रसिद्ध तीर्थ गलता पीठ स्थित पवित्र जलाशय से जल लेकर कावड़ यात्रा के रूप में धूमधाम से शहर से विभिन्न मार्गां से गुजरते हुए शिवालयों में जलाभिषेक करते हैं। पिछले दो-तीन वर्षों से कावडिय़ों के साथ इस्लामिक जिहादी तत्वों द्वारा मारपीट, छेड़छाड़ की घटनाएं आम हो गई हैं। ऐसे हमलों में कई कावडिय़े घायल भी हुए हैं। इतना ही नहीं पवित्र कावड़ को तोडक़र जल को सडक़ पर फैला दिया जाता है। महादेव के भक्तों पर लोग रास्ता रोककर हमला करते हैं। ऐसी निंदनीय घटनाओं से ना केवल हिन्दू धर्म की आस्था पर कुठाराघात होता है बल्कि आदिकाल से निरंतर चली आ रही परम्परा को भी रोकने की सोची समझी साजिश सामने आई है। जयपुर शहर में जेहादी घटनाएं अपने चरम पर पहुंच गई हैं। पुलिस भी इन उपद्रवियों का शिकार होती है। इन घटनाओं से आमजन में भय व्याप्त है।

पूर्व में भी शहर में होने वाली विभिन्न घटनाओं के सम्बंध में जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया था। झोटवाड़ा, शास्त्री नगर, ईदगाह, ट्रांसपोर्ट नगर, सुभाष चौक व घाटगेट सहित शहर के कई इलाके अतिसंवेदनशील हो गए हं। बजरंग दल मांग करता है कि शहर में अशांति फैलाने वाले इस्लामिक अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर उन्हें शीघ्र गिरफ्तार किया जाए। अन्यथा हिन्दू समाज को मजबूरन जनआंदोलन करना पडेगा। संवेदनशील स्थानों पर असामाजिक तत्वों द्वारा इस प्रकार घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए संवेदनशील स्थानों पर एसटीएफ या क्यूआरटी बल की तैनाती की जाए।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =