घोष वादन कर शहीदों को नमन

???????????????????????????????—भरतपुर में घोष की रचनाओं का प्रदर्शन
विसंकेजयपुर
भरतपुर, 15 अगस्त।
आजादी की 70वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भरतपुर की घोष वाहिनी की ओर से सोमवार को किला स्थित शहीद स्मारक पर ‘शहीदों को नमन’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत शहीद स्मारक पर पुष्पांजली अर्पित करने के साथ हुई। शहीदों के सम्मान में घोष वाहिनी ने संचलन के साथ मनमोहक घोष—वादन किया। पथसंचलन शहीद स्मारक से रवाना होकर बिहारी जी मंदिर पहंचा। यहां मंदिर परिसर में घोष की विभिन्न रचनाओं का वादन एवं प्रदर्शन किया गया। इस देशभक्तिमय कार्यक्रम में सैंकडों समाज—बंधु शामिल हुए।
भरतपुर विभाग के मा.संघचालक श्री महेन्द्र सिंह मग्गो ने अपने संबोधन में कहा कि आज आजादी का राष्ट्रीय पर्व है, जिसे हर भारतवासी अपने अलग—अलग अंदाज में मनाने के लिये स्वतन्त्र है। इसी क्रम में संघ की घोष वाहिनी ने भी इस पर्व को घोष वादन कunnamed (2)र मनाने की योजना बनाई जो अपने आप में एक अलग प्रयोग है। उन्होंने कहा कि जितने संघर्षो से आजादी प्राप्त हुई है उसे सहेज कर, सम्हाल कर रखने की जिम्मेदारी हर भारतीय की है।
श्री मग्गो ने कहा कि बाहर के आतंकियों से मुकाबला करना आसान है किन्तु जब हमारे राष्ट्र के ही कुछ अराष्ट्रीय लोग आतंकियों से मिल जाते है तो मुकाबला थोडा कठिन हो जाता है। उन्होंने उपस्थित समाज—बंधुओं से देश के गद्दारों को पहचान कर उनका असली चेहरें उजागर करने का आह्वान किया। ???????????????????????????????

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − 6 =