विहिप के दिनेशचन्द ने की संतो से मुलाकात

जयपुर (विसंकें)। विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अखिल भारतीय संगठन महामंत्री एवं वर्तमान केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य दिनेशचंद का दो दिवसीय प्रवास राजस्थान में हुआ। इस अवसर पर संयुक्त महामंत्री दिनेशचंद्र और केंद्रीय सहमंत्री नरपत सिंह शेखावत ने धार्मिक मास सावन में राजस्थान के प्रमुख संतों से भेंट मुलाकात की।

बजरंग दल के प्रांत संयोजक अशोकसिंह राजावत ने बताया कि आज पूर्व अखिल भारतीय संगठन महामंत्री एवं वर्तमान केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य दिनेशचंद ने सांगानेर स्थित जोतडा वालों की गौशाला में संत रामकरण महाराज को शाॅल ओढ़ाकर आशीर्वाद प्राप्त किया। दिनेशचंद ने बताया कि अभी कुछ दिनों पूर्व विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न हुई, बैठक में देशभर के प्रमुख संतों से मिलना तय हुआ। इसी कड़ी में आज राजस्थान क्षेत्र में दो दिवसीय प्रवास के अंतर्गत सभी संतो से मुलाकात कर विश्व हिंदू परिषद की आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी।

दिनेशचंद ने बताया कि आने वाले समय में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को संतो से मिलकर विश्व हिंदू परिषद के चलने वाले सभी आयामों के बारे में जानकारी दी जाएगी और बताया कि विश्व हिंदू परिषद चतुर्मास्य के समय में संतो के साथ जाकर के हिंदू धर्म की महत्ता के बारे में सभी हिंदू समाज को जानकारी प्रदान करेगा। हिंदू धर्म पूरे विश्व का अनमोल धर्म है, हिंदू धर्म एक जीवन पद्धति है जो कि वसुदैव कुटुंबकम के आधार पर पूरे विश्व को जीने का मार्ग सिखाता है। इस अवसर पर सांगानेर स्थित गौशाला में संत रामकरण महाराज का शाॅल ओढ़ाकर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर केंद्रीय सहमंत्री नरपतसिंह शेखावत एवं पूर्व प्रांत प्रवक्ता रविंद्र शर्मा भी उपस्थित रहे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − three =