भारत विकास परिषद नवीन दायित्व शपथ समारोह आयोजित

भारत आर्थिक, वैज्ञानिक एवं सामरिक क्षेत्र में कर रहा हैं उल्लेखनीय प्रगति

जयपुर 5 मई।भारत आर्थिक, वैज्ञानिक एवं सामरिक क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति कर रहा है। परन्तु इसके साथ ही राष्ट्र तथा सामाजिक जीवन में कई चुनौतिया भी है जिनसे हमें पार पाना है। यह विचार आरएसएस के क्षेत्रीय समरसता प्रमुख मनोज कुमार ने व्यक्त किए। वे भारत विकास परिषद् की जयपुर महानगर शाखा के रविवार को पाथेय भवन,मालवीय नगर,जयपुर में आयोजित नवीन सत्र के दायित्व ग्रहण समारोह में बोल रहे थे।

भारत माता और स्वामी विवेकानन्द के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन और वन्दे मातरम् से कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ।केशव विद्यापीठ के सचिव ओम प्रकाश गुप्ता ने भारत विकास परिषद् का परिचय विस्तार से बताते हुए गत वर्ष की कार्यकारिणी की भूरि भूरि प्रशंसा की।इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रमुख विधिवेत्ता सुधांशु कासलीवाल ने कहा कि समान नागरिक संहिता आवश्यक है।इस पर केन्द्र सरकार सकारात्मक प्रयास पर कर रही है।निवर्तमान सचिव विजय खूँटेटा ने गत वर्ष की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा वित्त सचिव श्याम मोहन व्यास ने आय व्यय का लेखा प्रस्तुत किया।


रीजन सचिव हेमन्त जोशी ने नव निर्वाचित दायित्वधारियों को शपथ दिलायी तथा निवर्तमान अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने लेपल पिन लगाकर पद स्थापन कराया।प्रान्तीय संगठन सचिव ओम प्रकाश रावत ने अपने उद्बोधन में परिषद् के पाँच सूत्रों पर चलते हुए विकसित भारत के पथ पर समाज में सेवा और संस्कार के कार्य कृतज्ञता के भाव से करने हेतु सदस्यों को आग्रह किया और नयी कार्यकारिणी को उत्तरोत्तर श्रेष्ठ कार्य करने की शुभ कामनायें दी। शाखा सचिव शंकर दायमा ने सभी का आभार करते हुए अपनी कार्यकारिणी की ओर से पूर्ण क्षमता और लगन से परिषद् का कार्य करने का विश्वास दिलाया।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 18 =