राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा आज से कोयम्बटूर में प्रारम्भ

अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा  कोयम्बटूर

अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा कोयम्बटूर

ABPS
विसके जयपुर।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा 19 मार्च, रविवार से कोयम्बटूर में प्रारम्भ हुई। तीन दिन तक चलने वाली प्रतिनिधि सभा में 1400 प्रतिनिधि 11 क्षेत्र व 42 प्रान्तों से भाग ले रहे है।
उद्द्याट्न के बाद सह सरकार्यवाह श्री भाग्य्या जी ने पत्रकारो का सम्बोधित किया। उन्होनें बताया की पिछले 10 वर्षो में संघ का कार्य लगातर बढ़ रहा है और दृढ हो रहा है । पिछले साल प्राथमिक शिक्षा वर्गो में एक लाख युवाओं ने पूरे देश में भाग लिया। पूरे देश में आयोजित 20 दिवसीय प्रशिक्षण वर्गो में 17500 शिक्षार्थीयों ने भाग लिया। देश भर में 4130 शिक्षार्थीयों  ने दूसरे (द्वितीय) वर्ष क्षेत्रीय वर्गो में भाग लिया 973 शिक्षार्थीयों  ने नागपुर के तीसरे (तृतीय) वर्ष के प्रशिक्षण वर्ग में भाग लिया। 57233 शाखाएं, 14896 साप्ताहिक मिलन और 8226 मासिक मंडली पूरे देश में चल रहे हैं। 19121 सेवा बस्तीयों में स्वयंसेवकों द्वारा सेवा कार्य संचालित किये जा रहे है।

अ.भा. प्रतिनिधि सभा में एक प्रस्ताव पारित करने पर उन्होंने कहा कि बंगाल में हिंदुओं की स्थिति खतरनाक है। हिंसा, लूट, हत्याएं, मुस्लिम तुष्टीकरण उच्च हैं। सरकारी मशीनरी और पुलिस हिंदुओं और हिंदू त्योहारों पर हो रहे अत्याचारो पर मूक दर्शक बन कर रहती है। हाल ही में पश्चिम बंगाल में धुलागढ़ और कालियाचक में हुए हमलों का उन्होने उदाहरण पत्रकारो के समक्ष रखा।

उन्होनें कहा की समाज को जागृत करने और सरकार को अपील करने के लिए, पश्चिम बंगाल में हिंदू समाज की स्थिति और कष्टों पर एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =