शिक्षा सागर सेवा विद्यालय ने मनाया चतुर्थ स्थापना दिवस समारोह

निर्धन व वंचित वर्ग के बच्चों के लिए सांगानेर की शिक्षा सागर कालोनी में निशुल्क संचालित शिक्षा सागर सेवा विद्यालय का चतुर्थ स्थापना दिवस समारोह 23 फरवरी रविवार को मनाया गया जिसमें बच्चों ने विभिन्न प्रकार की बौद्धिक व योगासन प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया।

समारोह के सम्माननीय मुख्य अतिथि सेवा भारती राजस्थान क्षेत्र के मंत्री राम कुमार बंसल ने बच्चों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए निरंतर सीखते रहने की प्रेरणा दी। उन्होने सेवा भारती द्वारा किये जा रहे जन सेवा के कार्यों में सक्षम व्यक्तियों द्वारा सहयोग करने और वंचित वर्ग के लोगों को अधिक से अधिक लाभ उठाने को कहा।

विशिष्ट अतिथि- माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, प्रताप नगर जयपुर के योग गुरु महेन्द्र सिंह राव ने कहा कि नियमित व्यायाम व योगासन से शरीर स्वस्थ रहता है और बुद्धि का विकास होता है। इसका उदाहरण देते हुए उन्होने बताया कि उनकी शिष्या सुश्री राशि ने योगासन में पूरे भारत में चौथा स्थान प्राप्त करने के साथ-साथ सीबीएसई की सेकेण्डरी बोर्ड परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। उन्होने योगासन में प्रतिभावान बच्चों को पुरस्कृत करने और दूरदर्शन पर उनकी प्रतिभा का प्रदर्शन कराने का आश्वासन दिया।

दूसरे विशिष्ट अतिथि चार्टेंट अकाउंटेंट एसोसियेशन, जयपुर के सचिव पवन गोयल सीए ने कहा कि वंचित वर्ग के इन बच्चों की प्रतिभा को देख कर मैं अचम्भित हूं। इन्हें अगर सही मार्गदर्शन मिले तो ये अच्छी प्रगति कर सकते हैं।

संरक्षक डाँ़ राधा गुप्ता ने बच्चों के अभिभावकों और विकास समिति के सदस्यों से कहा कि बच्चों के उज्जवल भविष्य व अच्छे संस्कारों के लिए इस विद्यालय का अधिक से अधिक लाभ उठावें।

समारोह में विद्यालय के लगभग 125 बच्चे, 30 अभिभावकों, माता बहनों, शिक्षा सागर कालोनी विकास समिति के पदाधिकारी एवं सदस्यों के साथ साथ अनेक गणमान्य व्यक्तियों यथा अपेक्स बैंक के पूर्व महाप्रबंधक एम एल शर्मा, पूर्व शाखा प्रबंधक एस के पाटनी, सेवा भारती भाग 2 के अध्यक्ष अशोक गोयल, लक्षमी कुमार गुप्ता, आदि पधारे थे। समारोह पश्चात ओम प्रकाश गुप्ता व उनकी पत्नी निशा के सौजन्य से सभी ने सह भोज का आनन्द लिया।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − one =