स्वच्छता सेनानियों का संघ ने किया सम्मान

#दौसा । #कोरोना महामारी के वातावरण में अपने स्वास्थ्य की चिन्ता किए बिना समाज को स्वच्छ वातावरण देने के लिए सेवाभाव से काम करने वाले स्वच्छता सेनानियों का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा सम्मान किया गया। दौसा जिला मुख्यालय स्थित गुप्तेश्वर रोड क्षेत्र में मंगलवार को कोरोना गाइडलाइन की पालना में जिला संघचालक भगवानसहाय सैनी के साथ वरिष्ठ स्वयंसेवकों ने स्वच्छता सेनानियों का गमछा व साड़ी ओढ़ाकर सम्मान किया। इसी प्रकार जिले के बांदीकुई, लालसोट, महवा, मानपुर, बसवा व सिकंदरा में भी सोशल डिस्टेसिंग के साथ सम्मान के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इस दौरान जिला संघचालक ने कहा कि स्वच्छता रखने से परिवार, समाज व देश में एक निरोगी वातावरण बनता है। ऐसे में सभी स्वच्छताकर्मी अपने प्राण का संकट में डालकर कोरोना काल में भी समाज को स्वच्छ रखने का कार्य मन व सहज सेवा भावना से करते हैं। विभाग प्रचार प्रमुख परमानंद ने बताया कि सेवा भावना से समाज के लिए कार्य कर रहे सफाईकर्मी व चिकित्साकर्मी आदि का संघ द्वारा सभी स्थानों पर सम्मानित करने के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। ऐसे में यहां स्वच्छता सेनानी महिला एवं पुरुषों को सम्मानित किया गया।

पुष्प वर्षा कर अभिनंदन
इधर, महवा के बालाहेडी कस्बे में स्वयंसेवकों द्वारा सफाईकर्मियों का सम्मान किया गया। स्थानीय स्वयंसेवकों के साथ पूर्व प्रधान राजेन्द्र मीणा ने पुष्पवर्षा कर स्वागत का भाव दिखाया। जहां 28 स्वच्छता सेनानियों में महिला सफाईकर्मियों को साड़ी, मास्क व मिठाई का पैकेट तथा पुरुष सफाईकर्मियों को रुमाल व मास्क देकर सभी का मनोबल बढ़ाते हुए सम्मान किया गया। इसी प्रकार लालसोट के डीडवाना प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में ​चिकित्साकर्मियों व स्वच्छता सेनानियों को गमछा व माला पहनाकर अभिनंदन किया गया।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 18 =