अन्याय, अपराध , बलात्कार , की घटनाओं के विरोध में , करौली से जयपुर तक कदम नापते शुरू हुई पदयात्रा


राजस्थान के वैभव चिंता की बजाय , गहलोत को अपने वैभव की चिंता है। – याज्ञवल्य शुक्ल , राष्ट्रीय महामंत्री , एबीवीपी
जयपुर 3 अगस्त। राजस्थान में हो रहे पेपर-लीक, भ्रष्टाचार, बलात्कार व सरकार के निक्कमेपन के विरुद्ध न्याय मांगने न्याय पदयात्रा आज करौली से प्रारंभ हुई , न्याय पदयात्रा में 500 से अधिक युवा 185 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे , पदयात्रा की शुरुआत आज करौली से शिव गार्डन से हुई, जिसमे हजारों की संख्या में छात्र , छात्रा और नागरिकों की सहभागिता रही।
पदयात्रा के शुभारंभ पर सभा को संबोधित करते हुए अ.भा.वि.प के राष्ट्रीय महा मंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ला ने कहा की ” राजस्थान वीरो की भूमि है, और इस वीर भूमि में आज महिला उत्पीड़न , पेपर लीक, भ्रष्टाचार आदि से लोग तड़प रहे हे, रा द्रश्यजस्थान का इतिहास भी वीरों का रहा है, और त्याग व बलिदान से यहां की माटी सींची गई है, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस महा पदयात्रा के माध्यम से राजस्थान के वर्तमान को बदलने का काम करेगा। जिस प्रकार पुलिस की बर्बरता विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता पर हो रही है। विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता हर परिस्थिति में राजस्थान की रक्षा के लिए महिलाओं की रक्षा के लिए सभी सामाजिक कार्य के लिए हमेशा पुलिस के साथ कंधे से कंधा से और कदम से कदम मिलाकर सेवा करने के लिए तैयार है। रामायण काल में सीता जी को रावण ने तकलीफ देने का प्रयास किया था , उस समय भी रामायण हुई थी और रावण की लंका भस्म हुई थी, इसी तरह हमारे राजस्थान की बहनों के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ एबीवीपी का हर एक कार्यकर्ता यह न्याय पदयात्रा के माध्यम से गहलोत की लंका गिरा ने जयपुर आ रही है।


राष्ट्रीय मंत्री होशियार सिंह मीणा ने कहा की ” राजस्थान प्रदेश में पेपर लीक अशोक गहलोत सरकार कि मिली भगत से हो रहा है। राजीव गांधी स्टडी सर्कल कांग्रेस पेपर लीक से जुड़े अधिकारी यही राजीव गांधी स्टडी सर्कल से संबंध रखते। राजस्थान में जब बेरोजगार युवा न्याय मांगते हैं तो पुलिस वाले उन पर डंडे बरसते हैं , बेरोजगार न्याय मांगते हैं तो पुलिस वाले उन पर डंडे बरसाते हैं, डॉक्टर न्याय मांगते हैं तो पुलिस वाले डंडे बरसाते हैं, आखिर हम भी पूछना चाहते हैं कि क्या राजस्थान पुलिस के पास न्याय के स्थान पर सिर्फ डंडे ही हैं? अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राजस्थान, राजस्थान के प्रत्येक नागरिकों को न्याय मिले महिलाओं को सम्मान मिले और युवाओं का स्वाभिमान जागे इसको लेकर 3 अगस्त से 10 अगस्त तक न्याय पदयात्रा का शुभारंभ आज करौली में किया, जिसमें हजारों की संख्या में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया की राजस्थान के साथ हो रहे अन्याय का बदला हम लेंगे।
गंगापुर कॉलेज की पूर्व छात्रसंघ महासचिव कु. अंजली चौरसिया ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा की करौली में हुई बलात्कार की घटना समाज को शर्मसार करने वाली घटना है ,आरोपियों ने दुष्कर्म करके राक्षसी तरीके से हमारी बहन की हत्या कर कुंए में फैंक दिया , लेकिन उसका बलात्कार और हत्या एक बार नही बल्कि उसकी हत्या और बलात्कार सरकार और सिस्टम ने बार बार किया।राजस्थान के मुख्यमंत्री अलाउद्दीन ख़िलजी की सरकार महिला को सुरक्षा देने के मोर्चे पे संपूर्ण फेल साबित हुए है। कांग्रेस विधायक पी आर मीणा का पीड़िता के चरित्र पर प्रश्न उठाना उनके मानसिक दिवालियेपन का असर दिखाती है।
इस सभा में मंच पर राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ महासचिव अरविंद जाझड़ा , राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी नरेंद्र यादव , जेएनवीयू विश्वविधालय जोधपुर छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी राजवीर सिंह बंता ,एमडीएमएस अजमेर छात्रसंघ महासचिव अंकित शर्मा, बारा पीजी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष जुगल मीणा उपस्थित रहे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 1 =