फर्जी नेशनलिस्ट – बरखा दत्त को अश्लील तस्वीरें भेजने वाला शब्बीर गुरफान गिरफ्तार

फर्जी नेशनलिस्ट बनकर बरखा दत्त को मैसेज करने वाले व्यक्ति को दिल्ली पुलिस के साइबर सेल ने सूरत से शब्बीर गुरफान नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जिसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. शब्बीर कसाई की दुकान पर काम करता है. 45 साल के शब्बीर ने व्हाट्सएप पर नेशनलिस्ट की डीपी लगाकर बरखा को अश्लील तस्वीर भेजी थी. पुलिस जांच में शब्बीर की असलियत पता चली. शब्बीर के सोशल मीडिया अकाउंट से पता चलता है कि वो धुर-मोदी विरोधी और रवीश कुमार-विनोद दुआ का फैन है.

सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर नेशनलिज़्म को कैसे बदनाम किया जाता है. उसका एक उदाहरण देखने को मिला बरखा दत्त द्वारा दर्ज किये गये एक केस की जांच के दौरान. 21 फरवरी को बरखा दत्त ने दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. बरखा ने आरोप लगाया था, कि ये न लोगों ने ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप पर मैसेज करके प्रताड़ित किया है. इनमें से ज्यादातर आरोपियों ने अश्लील भाषा का प्रयोग करते हुए गालियां दी, कईंयों ने अश्लील तस्वीरें भेजी. बरखा दत्त ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर भी किया था. मामला दर्ज होने के बाद बरखा दत्त ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया था. जिस पर पुलिस ने जांच कर आरोपियों को गिरफ्चार किया.

शब्बीर के अलावा दिल्ली पुलिस ने 3 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया था. जिनके नाम राजीव कुमार, हेमराज शर्मा और आदित्य कुमार हैं. इन पर बरखा को अश्लील भाषा में टेक्सट मैसेज भेजने का आरोप है. इन तीनों को अदालत ने जमानत दे दी है. शब्बीर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

shabbir

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =