मुस्लिम राष्ट्रीय मंच बनाएगा एंटी टेररिस्ट यूथ फोरम

आगरा (विसंकें). आतंकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच एंटी टेररिस्ट यूथ फोरमखड़ा करने जा रहा है. यह न सिर्फ युवाओं को जागरूक करेगा, बल्कि इस संगठन की गतिविधियों से भी अवगत कराएगा. ताकि युवाओं को जेहाद के नाम पर गुमराह होने से बचाया जा सके. इसकी घोषणा मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार जी ने पिछले दिनों बिचपुरी रोड स्थित जय माता दी सेवा सदन में प्रेसवार्ता के दौरान की.

उन्होंने कहा कि आईएसआईएस और आईएसआई जेहाद की आड़ में युवाओं को भ्रमित करते हैं. रमजान के पाक महीने में मंच द्वारा देशभर में स्थानीय स्तर पर कई कार्यक्रम कराए जा रहे हैं. इसमें सबसे पहले शांति-सद्भाव के संदेश के लिए रोजा इफ्तार पार्टियां हैं. दूसरा, पर्यावरण संरक्षण के लिए मुस्लिम समाज को जागरूक किया जा रहा है. इसके अंतर्गत उनसे मदरसा, कब्रिस्तान, दरगाह या गली-मोहल्ले में पौधे रोपने की अपील की जा रही है. तीसरा, हर घर में तुलसी का पौधा लगाने का आह्वान किया जा रहा है.

शामली के कैराना में हिन्दू परिवारों के पलायन पर इंद्रेश कुमार जी ने कहा कि किसी का भी पलायन दुखद है. केंद्र और राज्य सरकारों को इस पर चिंतन करना होगा. उन्होंने सभी राजनीतिक दलों पर मुस्लिमों को वोट बैंक के रूप में उपयोग करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों ने अपने हितों की पूर्ति के लिए इस समाज को अल्पसंख्यक बना दिया. जबकि वे शुरू से इसी देश का हिस्सा हैं और मुख्य धारा से जुड़े रहे हैं.

उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी, मोहम्मद आजम खां जैसे नेता समाज को गुमराह करते हैं. इस दौरान मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक मो. इस्लाम अब्बास, पूर्व राष्ट्रीय पदाधिकारी अशफाक सैफी भी मौजूद थे.

You may also like...

1 Response

  1. Pournima Rakesh Mehta says:

    I am staying In Pune. I am a RSS sevavibhag worker. I would like to work for Anti Terrorist Youth Forum.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 14 =